उत्तर प्रदेशदिल्लीराज्य

Delhi से Ghaziabad जाना है तो जान लें ये नियम

गाजियाबाद, (लोकसत्य)। देशभर में कोरोना वायरस का मामला बढ़ता ही जा रहा है। राजधानी दिल्ली भी कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बना हुआ है और यहां भी संक्रमण तेजी से फैलता ही जा रहा है। यही वजह है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने फिर से दिल्ली बॉर्डर को सील करने के आदेश दिए हैं। जनपद में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण डीएम ने दिल्ली से लगी सभी सीमा को सील करने के आदेश दिए हैं। केवल पास वालों को गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। जरूरी सेवाओं से संबंधित लोगों को भी छूट मिलेगी।

सीएमओ ने प्रशासन से सिफारिश की थी कि गाजियाबाद-दिल्ली के बीच आवागमन के कारण जनपद में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए सख्ती की गई है। जिसमें सड़क पर लंबा जाम दिख रहा है। इसका और असर देखने को मिल रहा है। क्योंकि गाजियाबाद में लॉकडाउन की अवधि में पहली बार दुकानें सुबह से शाम तक खुलेंगी। उद्योग और कारोबार के साथ निजी और सरकारी क्षेत्र के कर्मचारियों की आवाजाही हजारों में है। सोमवार को भी जाम दिखा था।

आदेश के मुताबिक, यह प्रतिबंध आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों और कमर्शियल गाड़ियों पर लागू नहीं होगा। डीएम ने बताया कि दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर को लॉकडाउन-2 की तरह ही सील किया जाएगा। इन क्षेत्रों से केवल वही लोग आ-जा सकेंगे जिनके पास प्रशासनिक पास होगा। तो चलिए जानते हैं क्या-क्या साथ होने पर आपको गाजियाबाद जाने की इजाजत मिलेगी:

-डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ,पुलिसवाले, मीडिया कर्मियोंस बैंक कर्मियों और केंद्र सरकार के अधिकारी स्तर के कर्मचारियों को सिर्फ आईडी कार्ड दिखाने पर आवाजाही की छूट होगी।

-भारी वाहनों, ट्रकों से माल ढुलाई वाले वाहनों, बैंकिंग सेवाओं से जुड़े आवश्यक वाहनों और आवश्यक वस्तुओं और दवाओं से जुड़े वाहन को पास की जरूरत होगी।

-दिल्ली के सरकारी कार्यालयों में हर दिन नौकरी करने वाले कर्मचारियों को अपने आई कार्ड के साथ अलग से जारी पास को भी बॉर्डर पर दिखाना होगा। यह पास दैनिक या साप्ताहिक आधार पर जारी किया जाने वाला होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close