मध्य प्रदेश

Congress सरकार ने माताओं-बहनों के साथ छल किया: शिवराज

छतरपुर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने प्रदेश की माताओं-बहनों के साथ छलकपट किया है। शिवराज सिंह चौहान ने जिले की बड़ा मल्हरा विधानसभा के बक्सवाहा, सुरखी विधानसभा के राहतगढ़ एवं सांची विधानसभा के देवनगर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं में कहा कि कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार ने माताओं और बहनों के लिए चलाई जा रही योजनाओं को ही बंद कर दिया। संबल योजना के जरिए गरीब माताओं-बहनों को भाजपा सरकार ने मदद देने का काम शुरू किया था, तो कांग्रेस सरकार ने संबल योजना को बंद कर दिया।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बेटियों की पढ़ाई-लिखाई के लिए व्यवस्था की थी तो कमलनाथ सरकार को यह भी रास नहीं आई और उन्होंने इस योजना को भी बंद कर दिया। हम कन्यादान योजना के जरिए गरीब बेटियों की शादी करवाते थे तो इन्होंने राशि बढ़ाकर 51 हजार तो कर दी, लेकिन एक भी बेटी को आज तक यह राशि नहीं मिली। लेकिन अब फिर से प्रदेश में भाजपा की सरकार है और मामा मुख्यमंत्री है, इसलिए माताएं-बहनें और बेटियां चिंता न करें। उनकी पढ़ाई-लिखाई, शादी की जिम्मेदारी भाजपा सरकार उठाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी और श्री कमलनाथ ने विधानसभा चुनाव-2018 में प्रदेश के किसानों को वचन दिया था कि सरकार में आते ही 10 दिनों के अंदर उनका 2 लाख रूपए तक का कर्जमाफ कर दिया जाएगा। यदि ऐसा नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री ही बदल दूंगा। 55 हजार करोड़ रूपए की कर्जमाफी होनी थी, लेकिन वह धीर-धीरे 6 हजार करोड़ रूपए पर आ गए। कांग्रेस सरकार ने गेहूं, धान, बाजरा, सोयाबीन, सरसों, मूंग, मक्का सहित अन्य फसलों पर बोनस देने का वादा किया था, लेकिन आज तक किसी किसान को बोनस नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ऋण फसल योजना लाने का वादा किया था, लेकिन आज तक नहीं आई। बिना कर्ज लिए खेती करने वाले किसानों को फसल बीमा योजना से जोड़ने का वचन भी दिया था, लेकिन एक किसान को नहीं जोड़ा। बेरोजगार युवाओं को 4 हजार रूपए भत्ता देने, बेटियों की शादी के लिए 51 हजार रूपए देने सहित सैकड़ों वचन अपने वचन-पत्र में दिए थे, लेकिन कोई भी वचन पूरा नहीं किया। अब फिर से प्रदेश की जनता के साथ छलावा करने के लिए नया वचन-पत्र लेकर आए हैं।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपना वादा पूरा करने वाली पार्टी है। भाजपा कांग्रेस की तरह झूठे वचन नहीं देती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा-370 हटाने का वादा किया था, उसे निभाया। राममंदिर निर्माण का वादा किया था उसका काम शुरू हो चुका है। तीन तलाक को समाप्त करने का वादा किया था, उसे भी समाप्त किया है। किसानों को सम्मान निधि देने का वादा किया था उसे भी शुरू कर दिया है।

इस दौरान भाजपा सांसद वीरेंद्र कुमार, सांसद राजबहादुर सिंह, वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव, उपचुनाव अभियान समिति के संयोजक एवं मंत्री भूपेंद्र सिंह, प्रदेश महामंत्री हरिशंकर खटिक सहित बड़ी संख्या में आम लोग उपस्थित रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close