दिल्लीराज्य

सांसद ने निगम प्रतिभा स्कूल में सुविधाओं की रखी आधारशिला

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। नार्थ ईस्ट दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने करावल नगर वार्ड संख्या-61-ई में स्थित पूर्वी दिल्ली नगर निगम के प्रतिभा विद्यालय में 8 अतिरिक्त कमरों एवं बैडमिंटन हॉल का शिलान्यास किया। इसके अलावा सांसद तिवारी ने करावल नगर गांव में निगम औषधालय का भी शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर शिक्षा समिति अध्यक्ष राजकुमार बल्लन, स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष सचिन शर्मा, पार्षद सत्यपाल सिंह सहित अन्य पार्षद एवं निगमाधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।

इस मौके पर तिवारी ने कहा कि विषम वित्तीय परिस्थितियों में भी पूर्वी निगम द्वारा शिक्षा का स्तर बेहतर बनाने, निगम विद्यालयों का ढांचागत सुधार तथा बच्चों के शारीरिक विकास के लिए खेलों की व्यवस्था करने के लिए उपलब्ध संसाधनों के अनुसार महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है जोकि निश्चित रूप से सराहनीय है।

शिक्षा समिति के अध्यक्ष राजकुमार बल्लन ने जानकारी देते हुए बताया कि करावल नगर स्थित प्रतिभा निगम विद्यालय में लगभग 427 लाख रुपये की लागत से आरसीसी फ्रेम संरचना पर आधारित 8 कमरों तथा एक बैडमिंटन हॉल का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इसका निर्माण कार्य एक वर्ष तक पूरा करने की योजना है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि इस विद्यालय के प्रत्येक तल पर छात्र, छात्राओं एवं शारीरिक रूप से अक्षम बच्चों के लिए अलग-अलग शौचालयों की व्यवस्था भी की जायेगी।

स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष  सचिन शर्मा ने बताया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम शिक्षा के साथ नागरिकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी दिशा में कार्य करते हुए पूर्वी निगम द्वारा लगभग 61 लाख रुपये की लागत से करावल नगर गांव में एक औषधालय का निर्माण कराया जा रहा है जिसका निर्माण कार्य 9 माह में पूरा होने की संभावना है।  

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close