दिल्लीराज्य

अनशन पर बैठी स्वाति को समर्थन देने पहुंचे निर्भया के माता-पिता

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल के अनशन के दूसरे दिन, हज़ारों छात्र/छात्रएं आज अपना समर्थन देने राजघाट पहुंचे। यह छात्र मुखर्जी नगर में यूपीएससी/एसएससी की तैयारी कर रहें है और वहीं से पैदल मार्च करते हुए राजघाट पहुंचे। वहीं, शाम को निर्भया के माता-पिता ने भी अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल को समर्थन देने के लिये राजघाट पहुंचे।

सभी छात्रों ने एक आवाज़ में अनशन का समर्थन किया। सभी ने पुरजोर मांग की की बलात्कार के दोषियों को तुरंत सज़ा देने वाले तंत्र देश में बनें। छात्रों ने पूरे उत्साह से नारें लगाते हुए स्वाति व अन्य प्रदर्शनकारियों की हिम्मत बढ़ाई। छात्रों ने सरकार को चेतावनी भी दी कि यदि तुरंत महिला सुरक्षा के लिए धौस कदम नहीं उठाए गए तो उनका प्रदर्शन संसद तक पहुंचेगा।

स्वाति मालीवाल ने छात्रों को संबोधित करते हुए उनको इतनी भारी मात्रा में आने के लिए धन्यवाद किया और आश्वस्त किया कि जब तक सरकार मजबूत तंत्र नहीं बनती उनका अनशन जारी रहेगा। उन्होंने छात्रों से अपील की वो अपनी ऊर्जा और जस्बे को कायम रखते हुए देश के एक जिम्मेदार नागरिक बनें। पुरुष छात्रों को संदेश देते हुए उन्होंने कहा की महिला सुरक्षा का सपना तभी पूरा होगा जब पुरुष कंधे से कंधा मिला के महिलाओं के हकों की लड़ाई में उनका साथ देंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close