पंजाबराज्यस्पोर्ट्स

पंजाब के खेल विभाग ने UNICEF से मिलाया हाथ

चंडीगढ़(लोकसत्य)। पंजाब के 80 लाख युवाओं को बेहतर भविष्य और अच्छे सुअवसर देने के लिए पंजाब सरकार के खेल एवं युवा सेवा विभाग, UNICEF और ‘युवा’ ने एक नई साझेदारी के लिए हाथ मिलाया है।

पंजाब सरकार की युवा और UNICEF के बीच की साझेदारी की घोषणा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी, पंजाब सरकार की मुख्य सचिव विनी महाजन, युवाओं के लिए यूनिसेफ के विशेष प्रतिनिधि और पंजाब सरकार के सलाहकार रवि वेंकटेश ने राज्य के हजारों युवाओं की मौजूदगी के बीच एक फेसबुक लाइव इवेंट के माध्यम से की।

पंजाबी युवाओं की निहित ताकतों- निर्भिकता, साहस और उद्यमशीलता पर आधारित प्राइड ऑफ़ पंजाब पहल अगले तीन साल तक राज्य के लाखों युवाओं के साथ सम्पर्क साधने के लिए लक्षित है। इस पहल के माध्यम से राज्य के सभी 22 जिलों में आकांक्षात्मक आर्थिक अवसर प्रदान करने के साथ-साथ उत्पादक जीवन के लिए प्रासंगिक कौशल दिया जाएगा जिससे वे बदलाव लाने वाले बन सकें।

इस साझेदारी के बारे में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में युवाओं के लिए बेहतर से बेहतर करने की अपनी मंशा को दोहराया और कहा, ‘‘पंजाब के युवा सिर्फ बैठे-बैठे मदद प्राप्त नहीं करते हैं बल्कि ये सृजनात्मक बदलाव की क्षमता रखते हैं।’’

रवि वेंकटेश ने कहा, ‘‘युवा! अस्थिर, अनिश्चित, तेजी से बदलती दुनिया में पनपने की मानसिकता और कौशल विकसित करने में युवाओं की मदद करने वाली एक पहल है। कोविड-19 समस्या के बीच पंजाब के युवाओं को अपने समाज के लिए स्वयंसेवक, बदलाव लाने और समस्याओं का निपटारा करने वाले नेतृत्वकर्ताओं के रूप में सामने आना होगा। पंजाब सरकार के साथ साझेदारी में अपना काम शुरू करते हुए हम काफी रोमांचित हैं।’’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close