जम्मू कश्मीरराज्य

Srinagar: आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर (लोकसत्य)। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर में Srinagar के नौगाम बाईपास पर एक नाका पार्टी पर शुक्रवार को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गये और एक अन्य घायल हो गया।

कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने नौगाम में सुरक्षा बलों पर हमला किया है। हमले के लिए जिम्मेदार जैश के आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि करीब 09:45 बजे गुलशन नगर नौगाम बाईपास पर एक पतली गली से निकलकर अचानक सामने आए दो आतंकवादियों ने पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की एक संयुक्त नाका पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी की।

उन्होंने बताया कि हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहांं दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। हमले में मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान अशफाक अयूब और फैयाज अहमद के रूप में की गयी है। उन्होंने कहा कि घायल जवान मोहम्मद अशरफ की हालत गंभीर है।

उन्होंने बताया कि राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया है और नौगाम गुलशन नगर, अहमद नगर और चनापोरा के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया हैं। सुरक्षा बलों ने करीब दो किमी क्षेत्र को सील कर दिया है और हमलावरों की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया गया है।

उन्होंने सुरक्षा चूक की आशंका को खारिज करते हुए कहा कि यह भीड़ भाड़ वाला इलाका है और सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई से नागरिकों को नुकसान पहुंच सकता था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close