दिल्लीराज्य

विस चुनावों की तैयारियां में छात्र संघ की होगी अहम भूमिका:राय

नई दिल्ली, लोकसत्य। आम आदमी पार्टी के मुख्यालय में आप छात्र संगठन (सीवाईएसएस) की बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में प्रदेश स्तर के सभी संगठन पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए।

दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आप पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी हैं। बैठक के दौरान आगामी चुनाव में सीवाईएसएस का क्या भूमिका होगी?  इस बात पर चर्चा हुई। बैठक में आगामी चुनाव के मद्देनजर एक कोआर्डिनेशन टीम का गठन किया गया। इस कोआर्डिनेशन टीम ने लगभग 30 सदस्य होंगे।

इस कोआर्डिनेशन टीम का कार्य दिल्ली सरकार द्वारा पिछले 5 सालों में किए गए जनहित के कार्यों को दिल्ली के छात्रों तक पहुंचाना होगा। यह कोआर्डिनेशन टीम दिल्ली के अलग-अलग कॉलेजों में, हॉस्टल्स में, पीजी में जाकर छात्रों के साथ संवाद का कार्य करेंगे। दिल्ली सरकार ने अब तक छात्रों के हित में जो सकारात्मक कदम उठाए हैं। उनकी जानकारी छात्रों तक पहुंचाने का काम करेंगे। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने दिल्ली की जनता के हक में जो भी सकारात्मक कार्य अब तक किए हैं उसकी जानकारी भी छात्रों तक पहुंचाएंगे।

बैठक में छात्रों को संबोधित करते हुए दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा किस देश में बहुत सारे छात्र संगठन बने बावजूद उसके हमें सीवाईएसएस बनाने की जरूरत क्यों पड़ी इसके पीछे एक बड़ा कारण यह है, कि इतने सारे छात्र संगठन होने के बावजूद भी छात्रों की समस्याओं का समाधान आज तक नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि किसी भी चीज के विकास के लिए सकारात्मक सोच का होना बहुत आवश्यक है। छात्रों से अनुरोध करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी लोग सकारात्मक बने। इस देश में जो एक भय का माहौल बना दिया गया है उसे सकारात्मकता से ही तोड़ा जा सकता है और देश का छात्र ही इस माहौल को तोड़ेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close