उत्तराखंड

उत्साहपूर्वक मनाया जा रहा Eid-ul-Azha, घरों में ही अदा की गई नमाज

देहरादून, लोकसत्य। ईद-उल-अजहा (बकरीद) का पर्व आज उत्‍तराखंड में उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर उलेमाओं ने मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि त्योहार को लेकर जारी की गई प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। कोरोनाकाल के चलते प्रशासन ने मस्जिदों में एक साथ पांच लोगों को ही नमाज अदा करने की अनुमति दी है।


शहर में हर साल जिस ईदगाह पर सैकड़ों की भीड़ उमड़ती है मगर कोरोना महामारी के चलते इस बार आज शनिवार को ईदगाह खाली रही। मोमिनों ने अपने घर और कुछ मस्जिदों में पांच लोगों के समूह में जरूर नमाज अदा की।


बकरीद के मौके पर मोमिनों ने खुदा के सजदे में सर झुका कर देश दुनिया में चैन- ओ- अमन और कोरोना का संकट टलने की दुआ खुदा से मांगी। शहर काजी मौलाना मोहम्मद अहमद कासमी ने सभी को बकरीद की बधाई देते हुए नमाज और कुर्बानी में शारिरिक दूरी का पूरा पालन करने की अपील की। लोग भी घर पर ही नमाज अदा कर रहे हैं। ईदगाह में लोगों की भीड़ न हो और गाइडलाइन का पालन करने के लिए सुबह से ही ईदगाह के सभी रास्तों पर पुलिस तैनात है।

डोईवाला के आसपास क्षेत्रों में अधिकतर मुस्लिम समुदाय के परिवारों ने कोरोना संक्रमण के चलते अपने घरों पर ही नमाज पढ़ी। इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ आपसी सौहार्द पूर्ण वातावरण में इस पर्व को संपन्न कराने के लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close