उत्तराखंड

नवनियुक्त DM ने COVID-19 के मद्देनजर ली meeting

मुनिकीरेती, लाेकसत्य। टिहरी जिले (Tehri District) के नवनियुक्त डीएम मंगेश घिल्डियाल (Mangesh Ghildiyal) ने कोविड-19 (COVID-19) के मद्देनजर तपोवन, मुनीकीरेती क्षेत्र के होटल, धर्मशाला एवं आश्रम संचालकों की साथ बैठक कर बाहर से आने वाले प्रवासियों के लिए उनके संस्थानों को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाई जाने बाबत विचार विमर्श किया।
मुनिकीरेती स्थित जीएमवीएन के गंगा रिसॉर्ट में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने वैश्विक महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए आने वाले सभी प्रवासियोँ को मुनीकीरेती तथा तपोवन के गेस्ट हाउस, होटल्स, आश्रम एवं धर्मशाला में 14 दिन तक क्वॉरेंटाइन (Quarantine) किए जाने की बात कही।

इसके लिए उन्होंने सभी संस्थाओं से सहयोग मांगा है। उन्होंने कहा की अगले एक माह के भीतर 15 हजार से अधिक प्रवासी रेड जोन (Red zone) से आने वाले हैं जिनको क्वॉरेंटाइन करने के लिए प्रशासन को व्यापक स्तर पर बंदोबस्त करने की आवश्यकता है । गौरतलब है कि अब तक प्रशासन द्वारा बाहर से आने वाले प्रवासियों को क्वॉरेंटाइन किए जाने संबंधी इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे थे। प्रवासियों का रेंडम चेकअप कर उनके गंतव्य को रवाना किया जा रहा था जिसके कारण जनपद टिहरी में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लग गए। बढ़ते मामलों को देखते ही प्रशासन हरकत में आया और प्रवासियों को मुनीकीरेती, तपोवन क्षेत्र में ही रोकने की व्यवस्था करने लगे। सोमवार को नवनियुक्त जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने होटल एवं आश्रम संचालकों के साथ बैठक कर उनके सुझाव लिये।

डीएम ने कहा कि क्वॉरेंटाइन सेंटर के लिए अधिकृत होटल एवं धर्मशाला में सारी व्यवस्थाएं प्रशासन द्वारा की जाएंगी। उन्होंने कहा कि यह समय आपसी सहयोग से मानव जीवन को बचाने का है इसलिए सभी लोगों को अपने– अपने स्तर पर इस कार्य में शासन- प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने बताया कि बाहरी राज्यों के रेड जोन से अभी बड़ी तादाद में प्रवासियों का आना होगा ऐसे में उनको 14 दिन तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा ताकि घातक वायरस किसी दूसरे व्यक्ति पर पर न फैल सके और कम्युनिटी ट्रांसमिशन (Community transmission) की स्थिति को टाला जा सके। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्र, एडिशनल एसपी उत्तम सिंह नेगी क्षेत्राधिकारी नरेंद्र नगर प्रमोद कुमार शाह, जिला पर्यटन अधिकारी एसएस यादव, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बद्री प्रसाद भट्ट सहित बड़ी संख्या में होटल धर्मशाला एवं गेस्ट हाउस के संचालक मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close