उत्तराखंड

रुड़की railway station पर 72 दिनों के बाद हुआ train का संचालन

रुड़की, लोकसत्य। रुड़की रेलवे स्टेशन (railway station) पर 72 दिनों के बाद ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। सुबह देहरादून नई दिल्ली जनशताब्दी में 98 यात्री गए और एक यात्री स्टेशन पर उतरा। दोपहर के समय अमृतसर हरिद्वार जनशताब्दी ट्रेन से 26 यात्री उतरे और 70 यात्री ट्रेन से रवाना (Depart) हुए। सभी यात्रियों की मेडिकल जांच कराई गई।
रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने एक जून से 200 ट्रेनों का संचालन की अनुमति दी है। इस दौरान 72 दिनों के बाद रुड़की रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेन पहुंची। रुड़की रेलवे स्टेशन पर केवल देहरादून से दिल्ली और हरिद्वार से अमृतसर जाने वाली अप एंड डाउन की ट्रेनों का स्टोपेज दिया गया है। सोमवार को सुबह सात बजे दिल्ली जाने वाली जनशताब्दी स्टेशन पर पहुंची। इस दौरान 98 यात्री ट्रेन में सवार हुए और एक यात्री स्टेशन पर उतरा। दोपहर 1 बजे अमृतसर से हरिद्वार आने वाली जनशताब्दी से 26 यात्री स्टेशन पर उतरे। सभी यात्री रुड़की के ही थे। हरिद्वार से वापसी में साढ़े तीन बजे 70 यात्री सवार हुए।


इस दौरान स्टेशन पर यात्री एक से डेढ़ घंटे पहले ही स्टेशन पर पहुंच गए। केवल कंफर्म टिकट (Confirmed ticket) वाले यात्रियों को ही आने की अनुमति दी गई। सभी यात्रियों की मुख्यद्वार पर ही थर्मल स्क्रीनिंग कराकर अंदर प्रवेश दिया गया। इस दौरान सभी रेलवे कर्मचारी, जीआरपी, आरपीएफ मुस्तैद रहे। इस दौरान शिक्षा विभाग, चकबंदी विभाग और स्वास्थय विभाग के कर्मचारियों को यात्रियों नाम व स्थान आदि की जानकारी के लिए तैनात किया गया। सीएमआई अजय तोमर ने बताया कि दोनों ट्रेनों से आने जाने वाले यात्रियों की मेडिकल जांच कराकर भेजा गया। बताया कि केवल कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही अंदर प्रवेश दिया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close