उत्तराखंड

AIIMS Rishikesh में भर्ती कोरोना संक्रमित दो मरीजों की माैत

ऋषिकेश, लोकसत्य। एम्स संस्थान में विभिन्न गंभीर बीमारियों से ग्रसित देहरादून निवासी कोविड पॉजिटिव(Covid positive) 2 मरीजों की मौत हो गई। इसके अलावा संस्थान में 7 लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है।
एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल (Harish Mohan Thapliyal) ने बताया कि विकास कॉलोनी जगदीशपुर उत्तराखंड निवासी एक 42 वर्षीय व्यक्ति को बीती 26 जुलाई को एम्स ऋषिकेश (AIIMS Rishikesh)की इमरजेंसी में भर्ती किया गया था, जो कि पिछले पिछले 3 दिनों से सांस लेने में तकलीफ, बुखार व हाईपरटेंशन आदि गंभीर बीमारियों से ग्रसित था। संस्थान के आइसोलेशन में भर्ती इस पेशेंट का 26 जुलाई को लिया गया पहला को​विड सेंपल नेगेटिव आया था। जबकि 29 जुलाई को पेशेंट का दूसरा सेंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट 30 जुलाई को कोविड पॉजिटिव पाया गया। मरीज को बृहस्पतिवार की रात कोविड आईसीयू में शिफ्ट किया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।


दूसरा मामला बिजनौर का है। नगीना बिजनौर,यूपी की निवासी 24 वर्षीया महिला जो कि 21 जुलाई को एम्स में भर्ती हुई थी, पेसेंट को सांस लेने में अत्यधिक तकलीफ व किडनी संबंधी दिक्कत थी, महिला की टेस्ट रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई थी, जिसे कोविड आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था। महिला की बीते बृहस्पतिवार की रात उपचार के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इसके अलावा संस्थान में लिए गए कोविड सेंपल में 7 अन्य लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई। नरेंद्रनगर, टिहरी गढ़वाल निवासी 72 वर्षीया महिला जो कि बीते बुधवार को 29 जुलाई को एम्स इमरजेंसी में आई थी, पेशेंट को हाईपरटेंशन के अलावा पिछले 3 महीने से आंतरिक बुखार व बीते तीन दिनों से खांसी की शिकायत थी। मरीज का सेंपल कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर उसे कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया।

भारतमाता पुरम, हरिद्वार निवासी 45 वर्षीय पुरुष जो कि 30 जुलाई को एम्स ऋषिकेश में एंजियोग्राफी के लिए आया था, जहां इसका कोविड सेंपल लिया गया, जो कि एसिम्टमेटिक जिसमें रोग के लक्षणों का पता नहीं चल पाता है, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। टिहरी गढ़वाल निवासी एक 34 वर्षीय पुरुष जो कि 30 जुलाई को एम्स ओपीडी में आया था,जिसकी कोविड सेंपल रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, मरीज एसिम्टमेटिक है। उसे सीसीसी सेंटर में भर्ती होने को कहा गया है। बलिया, उत्तरप्रदेश निवासी एक 28 वर्षीया महिला व उसकी 7 वर्षीया पुत्री जो कि बीते बृहस्पतिवार को बुखार, खांसी की शिकायत के साथ एम्स इमरजेंसी में आई थी, जिसका कोविड सेंपल पॉजिटिव पाया गया है

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close