पूर्वोत्तर राज्यराज्य

विप्लव देव कोरोना वायरस से संक्रमित

अगरतला (लोकसत्य) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाए गए हैं।

उन्होंने बुधवार सुबह उनके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी। गत वर्ष उनके तीन पारिवारिक सदस्य संक्रमण की चपेट में आए थे, लेकिन वह सुरक्षित पाए गए थे।

देव ने बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा,“ मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं और मैंने डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक खुद को हाेम क्वारंटीन कर लिया है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि कृपया कोरोना संबंधी सभी प्रोटोकॉल का पालन करें और सुरक्षित रहें। ”

मुख्यमंत्री के काेरोना संक्रमित होने से राज्य में हलचल सी मच गई है, क्योंकि उन्होंने त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (एडीसी) चुनाव के लिए पिछले कुछ दिनों में राज्य भर में बड़ी संख्या में चुनावी रैलियों में भाग लिया था और सिविल सचिवालय में सभी शीर्ष अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों सहित हजारों लोगों के साथ करीब से बातचीत की थी। इतना ही नहीं वह मंगलवार को उप मुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा, विधायक रामप्रसाद पाल और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर त्रिपुरा विश्वविद्यालय के सामने एक विशाल कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री को कथित तौर पर चुनावी रैलियों में सही तरीके से मास्क पहने बिना पार्टी समर्थकों और लोगों के साथ करीब से बातचीत करते देखा गया था और उनकी इन गतिविधियों की आलोचना करने वाली कई खबरें प्रकाशित हुईं थी, जिसमें उनसे कोरोना सुरक्षा प्रोटोकॉल बनाए रखने का आग्रह किया गया था।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में पिछले चार दिनों में त्रिपुरा में अब तक कोरोना संक्रमण के 54 नए मामले सामने आ चुके हैं और प्रशासन ने कोरोना संबंधी किसी भी नियम के उल्लंघन के लिए पैनल प्रावधानों सहित अलर्ट और दिशा-निर्देश जारी किए हैं, लेकिन स्वयं मुख्यमंत्री, उनके कैबिनेट सहयोगियों और किसी भी राजनेता ने इन दिशा-निर्देशों का पालन करना उचित नहीं समझा है, जिससे खतरा कई गुना बढ़ गया है। खबरों के मुताबिक राज्य में कोरोना के नए स्वरूप का संक्रमण भी पाया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close