टेक

अब सैमसंग लाएगा ऐसी बैटरी वाला स्मार्टफोन जो महज 30 मिनट में होगी फुल चॉर्ज

samsung will launch smartphone with graphene battery

स्मार्टफोन की बैटरी को लेकर हम सभी परेशान रहते हैं कि काश कोई ऐसे फोन की बैटरी होती, जो काफी लंबे समय तक चलती। यानी कि दम दार बैटरी वाले फोन की तलाश हम सभी को रहती है। हम सभी अधिकांश तौर पर लिथियम ऑयन बैटरी का इस्तेमाल करते हैं फोन में, लेकिन अब आपको स्मार्टफोन में ग्राफीन बैटरी मिलेगी। यह बैटरी सबसे रहले सैमसंग के स्मार्टफोन में आपको मिलेगी।

खबरों के अनुसार ग्राफीन की बैटरी वाला सैमसंग का पहला स्मार्टफोन साल 2021 में लॉन्च हो सकता है। टिप्सटर इवान ब्लास (Evan Blass) ने ट्वीट करके कहा है कि सबसे पहले सैमसंग के स्मार्टफोन में ग्राफीन बॉल टेक्नोलॉजी बैटरी मिलेगी। हालांकि यह तकनीक ग्राफीन बैटरी को तैयार करना काफी महंगा है। तो अब बड़ा सवाल यह कि आखिर ग्राफीन बैटरी क्या है और इसके फायदे क्या हैं। आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि ग्राफीन बैटरी की क्षमता बहुत होती है और साइज कम होती है। ऐसे में अगर स्मार्टफोन में ग्राफीन बैटरी का इस्तेमाल किया जाता है तो फोन को स्लिम बनाया जा सकता है। इसके अलावा इस बैटरी की खासियत यह है कि तेजी से चार्ज होती है। ग्राफीन की बैटरी को महज 30 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। हालांकि ग्राफीन का स्मार्टफोन में इस्तेमाल महंगा है। वैसे यदि ग्राफीन बैटरी स्मार्टफोन में इस्तेमाल होगा तो यूजर्स को बैटरी की समस्या से निजात मिलेगी और फोन की बैटरी तेजी से चार्ज भी होगी

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close