देशबड़ी खबरें

एक नकार दिया वंश पूरे Opposition की आवाज नहीं: Nadda

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। गलवान घाटी (Galwan Valley) में भारत एवं चीन (India-China) के सैनिकों के बीच संघर्ष को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) पर हमलावर कांग्रेस(Congress) और उसके नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)पर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष JP Nadda ने पलटवार करते हुए कहा कि एक नकार दिया वंश पूरे विपक्ष की आवाज कैसे हो सकता है।
JP Nadda ने आज कई ट्वीट कर कांग्रेस पर जोरदार प्रहार किये । उन्होंने लिखा ,” एक नकार दिया वंश पूरे विपक्ष (All Opposition) के बराबर नहीं है। एक वंश का हित देश का हित नहीं हैं। आज, देश एकजुट है और हमारे सशस्त्र बलों का समर्थन कर रहा है। यह एकता और एकजुटता का समय है।”

प्रधानमंत्री के साथ चीन के मुद्दे पर 19 जून को हुई सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) का उल्लेख करते हुए एक अन्य ट्वीट में JP Nadda ने कहा कि विपक्ष का अधिकार है, सवाल पूछना। सर्वदलीय बैठक में स्वस्थ चर्चा हुई थी। बैठक में कई विपक्षी नेताओं ने मूल्यवान सुझाव दिये और केंद्र सरकार के साथ इस मुद्दे पर आगे के कदमों के लिए पूरा समर्थन दिया। केवल एक परिवार अपवाद है।
उन्होंने कहा,” एक वंश के कुकर्मों के कारण हमने देश की हजारों वर्ग किमी जमीन का हिस्सा गवां दिया। सियाचिन ग्लेशियर लगभग चला गया है,और भी बहुत कुछ…इसलिए कोई आश्चर्य नहीं कि देश ने उन्हें नकार दिया है।”
उन्होंने कहा कि एक राज वंश और उसके वफादार दरबारियों को पूरा विपक्ष होने का महा भ्रम हो गया है। एक वंश बखेड़ा खड़ा करता है और उसके दरबारी फर्जी धारणाएं फैलाने लगते हैं। सरकार से अभी जो सवाल किये जा रहे हैं, वे इसका ताजा उदाहरण हैं।
उल्लेखनीय है कि 15-16 जून की रात को गलवान में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में कर्नल संतोष बाबू समेत 20 जवान शहीद हो गए थे। चीन के भी बड़ी संख्या में सैनिकों के मारे जाने की रिपोर्ट है हालांकि चीन की तरफ से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

इस घटना के बाद प्रधानमंत्री पर गांधी निरंतर हमलावर हैं और उन्हें ‘सरेंडर मोदी’ तक कहा है।


Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close