दिल्लीदेशबड़ी खबरेंराज्य

दिल्ली में मर रहे हैं पक्षी, Bird Flu की आशंका

नई दिल्ली (लोकसत्य)। जैसा हम सभी को पता है की ये बर्ड फ्लू कैसे कोरोना के जैसे ये भी फ़ैल रहा है। बहुत से राज्यों में तो अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही अब एक नया वाक्य हुआ है। जी हाँ, बता दे कि देश की राजधानी जो की नई दिल्ली है वहां भी बर्ड फ्लू की आशंका बढ़ती हुई नजर आ रही है। आपको बता दे कि, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज-3 की ये खबर है।

आपको बता दे कि, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज-3 के एक पार्क में बहुत सारे कौवे मरे पाए गए हैं। सोशल मीडिया की बात करें तो वहा पर भी एक वीडियो पिछले कुछ दिनों से बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें कुछ लोग पार्क में मरें हुए कौओं को उठाते हुए नजर भी आ रहे हैं।

हाल ही में ये दावा किया गया है कि बहुत सारे कौवे सुबह के वक़्त मरे हुए पाए गए है। बता दे कि पार्क में मौजूद सुपरवाइजर का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से पार्क में रोज सुबह मृत कौवे मिल रहे हैं जिन्हे वो इन्ही पार्क में दफना देते हैं। इस घटना के सामने आने के बाद से ही सुबह उस पार्क में दो डॉक्टर वहा पहुंचे और वो पूरी सावधानी बरतने के साथ कौओं की लाश को जांच पड़ताल करने के लिए अपने साथ ले गए है।

डॉक्टरों की मानें तो वो इन कौओं का पोस्टमार्टम करेंगे जिससे उनकी मौत का कारण सामने आ सकेगा। इसके साथ आपको ये भी बता दे कि ये दिल्ली में मयूर विहार फेज-3 के एक पार्क में है। इस पार्क की खासियत है की यहाँ कौए बड़ी संख्या में आते है, और यही वजह है की इसे कौओं के पार्क से जाना जाता है।

इसके साथ ही अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया इसको लेकर अलर्ट हो गए है। जी हाँ उन्होंने भारत की राजधानी दिल्ली में बर्ड फ्लू के संक्रमण को रोकने को लेकर निर्देश दिए हैं। बता दे कि सचिवालय के हिसाब से ये पशुपालन इकाई, का विकास विभाग के अधिकारियों के साथ अहम बैठक में उन्होंने पूरे राज्य में निगरानी के निर्देश भी जारी कर दिया गया है। बता दे कि सरकार के हिसाब से दिल्ली में अब तक बर्ड फ्लू का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close