जम्मू कश्मीरबड़ी खबरेंराज्य

Jammu & kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

श्रीनगर, (लोकसत्य)। जम्मू और कश्मीर के कुलगाम जिले के मंजगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को मार गिराया। बता दें कि सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। जिसमें 34 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और कुलगाम पुलिस शामिल थी।

आईजी विजय कुमार ने बताया सुरक्षाबलों को कुलगाम जिले के मंजगाम इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च अभियान चलाया तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर सुरक्षा बलों ने कार्रवाई करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया। उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के चार साथियों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बडगाम में सुरक्षाबलों और पुलिस ने मिलकर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के शीर्ष सहयोगी समेत चार साथियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से हथियार एवं गोला बारुद बरामद किए। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान वसीम गनी, फारूक अहमद डार, मोहम्मद यासीन और अजहरुदीन मीर के रूप में की गई। प्रवक्ता ने बताया कि इनके पास से हथियार और गोला बारुद समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। उन्होंने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक गिरफ्तार लोग इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को साजोसामान और आवास मुहैया कराने में शामिल थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close