विदेश

America: अलास्का में दो विमान आपस में टकराए

सैन फ्रैंसिस्को(लोकसत्य)। America के अलास्का प्रांत में केनाई प्रायद्वीप पर सोल्तोना हवाई अड्डे के पास हवा में शुक्रवार सुबह दो विमानों की आपस में टक्कर हो गई।

संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) के एक बयान के अनुसार सुबह करीब 8:30 बजे हवाई अड्डे से उत्तर-पूर्व में दो मील की दूरी पर एक इंजन वाले डी हैविलैंड डीएचसी -2 बीवर विमान दूसरे दो इंजन वाले पाइपर एज़्टेक विमान से टक्करा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) के दुर्घटना की जांच कर रहे हैं। एनटीएसबी अलास्का के प्रमुख क्लिंट जॉनसन के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा स्टर्लिंग हाइवे के पास गिरा है।

दोनों विमानों सवार लोगों की संख्या के बारे में अभी पता नहीं चला है। अस्पताल के प्रवक्ता ने शुक्रवार की दोपहर को बताया कि एम्बुलेंस द्वारा सोल्तन्ना के केंद्रीय प्रायद्वीप अस्पताल में लाए गए एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

एडीएन की रिपोर्ट के अनुसार इस दुर्घटना में अलास्का हाउस के प्रतिनिधि गैरी नोपे की मौत की उनके कई सहयोगियों ने पुष्टि की है। नोपे की पत्नी हेलेन ने कहा कि वह शुक्रवार सुबह अपना विमान उड़ा रहे थे।

अलास्का के गवर्नर माइक डनली ने शुक्रवार को सोमवार तक नोपे के सम्मान में अमेरिकी ध्वज और अलास्का प्रांत का झंडे को आधा झुकाने का आदेश दिया है। अलास्का के कई नेताओं ने नोपे के निधन पर दुख और संवेदना व्यक्त की है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close