विदेश

सीरिया से सेना वापस नहीं बुलाने की ट्रम्प से अपील

वाशिंगटन (वार्ता) अमेरिका के डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद एक प्रस्ताव के जरिए सीरिया से अमेरिकी सेना को वापस नहीं बुलाने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अपील करेंगे।
सीनेट के अल्पसंख्यक नेता चार्ल्स शूमर ने कहा कि अमेरिकी सेना को वापस बुलाय जाने के वजह से तुर्की उत्तरी सीरिया में कुरदीश इकाईओं पर हमला कर रहा है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रतिनिधि एवं सभापति और शूमर के बीच में हुयी बातचीत के बाद यह प्रस्ताव लाने का निर्णय लिया गया है।शूमर ने रविवार को कहा, “ हम एक प्रस्ताव के जरिए ट्रंप से सेना को सीरिया से वापस बुलाने के निर्णय को पलटने का अनुरोध करेंगे ताकि सीरिया में कुरदीशों को बचाया जा सके। हम इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि तुर्की अमेरिका के साथ सीरिया संबधी समझौतों का सम्मान करे और उन पर कायम रहे।”उन्होंने कहा कि ट्रम्प के निर्णय को वापस लेने के लिए वह इस प्रस्ताव को पारित कराने की हर संभव कोशिश करेंगे।

गौरतलब है कि ट्रम्प ने कुछ दिन पहले सीरिया से अमेरिकी सेना को वापस बुलाने का फैसला लिया था जिसके बाद तुर्की ने उत्तरी सीरिया में मौजूद कुरदीश समूहों पर हमले तेज कर दिए है। ट्रम्प के इस निर्णय का कई लोग विरोध कर रहे है। लोगों का कहना है कि कुर्दिशों ने आईएस के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका की मदद की थी और अब हमें भी उनकी मदद करनी चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close