विदेश

नशेडी खोलने लगा फ्लाइट का इमरजेंसी गेट

बैंकाक, (लोकसत्य)। एक फ्लाइट में नशेडी व्यक्ति इमरजेंसी गेट खोलने लगा। नशेडी जब यह हरकत कर रहा था उस समय विमान -33 हजार फीट की ऊंचाई पर था। नशे में धूत्त एक व्यक्ति ने सभी यात्रियों की जान खतरे में डाल दी। दरअसल एक रूसी यात्री विमान में बेहद नशे की स्थिति में था और वह विमान का इमरजेंसी गेट खोलने लग गया। इससे विमान में बैठे सभी यात्रियों के बीच दहशत फैल गई।

रूस की नॉर्डविंड एयरलाइंस का एक बोइंग 777 यात्री विमान मॉस्‍को से फुकेट जा रहा था। फ्लाइट में सभी यात्री आराम से बैठे यात्रा कर रहे थे। उड़ान को कुछ ही घंटे बीते थे कि विमान में कुछ ऐसा होने लगा कि यात्रियों के बीच दहशत फैल गई। इस विमान में मौजूद रूसी यात्री बेहद नशे में था। वह उड़ान के दौरान विमान के इमरजेंसी गेट के पास पहुंचा और उसे खोलने लग गया। जब वो ऐसा कर रहा था तब भी किसी यात्री को इसकी भनक नहीं लगी।

विमान में मौजूद क्रू सदस्‍यों ने जब यह देखा तो वे उसके पास पहुंचे और उसे रोकने लगे। लेकिन वह इसमें विफल रहे। इसके बाद उन्‍होंने केबिन में डॉक्‍टर के लिए अनाउंस किया। वे सोच रहे थे कि कोई डॉक्‍टर उसे काबू कर सकता है। लेकिन ऐसा भी नहीं हो पाया। इसके बाद विमान में मौजूद 7 अन्‍य यात्रियों ने हिम्‍मत दिखाई और उस नशेबाज यात्री को खाना पैक करने वाली क्लिंग फिन से लपेट दिया।

इसके बाद ही उसे नियंत्रण में किया जा सका। इसके बाद विमान की उज्‍बेकिस्‍तान में आपात लैंडिंग कराई गई और उस नशेबाज यात्री को पुलिस को सौंप दिया गया। इसके बाद विमान में बैठे अन्य यात्रियों ने राहत भरी सांस ली।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close