बड़ी खबरेंविदेश

भारत की ओर से दिये जा रहे अवसरों का लाभ उठायें: कोविंद

मनीला (वार्ता) राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा है कि भारत और फिलीपींस के बीच दशकों से गहरे मित्रतापूर्ण संबंध रहे हैं और उन्होंने फिलीपींस में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों से भारत की ओर से दिये जा रहे नवाचार और अनुसंधान के अवसरों का लाभ उठाने का आह्वान किया है।
कोविंद ने फिलीपींस में भारत के राजदूत जयदीप मजूमदार द्वारा रविवार को आयोजित स्वागत समारोह में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “पिछले कुछ वर्षों में प्रवासियों की संख्या में आश्चर्य ढंग से बढ़ोतरी हुई है।

सभी प्रवासी भारतीय फिलीपींस की अर्थव्यवस्था, सामाजिक उत्थान और भारत तथा भारतीयों की छवि बेहतर बनाने में योगदान कर रहे हैं।”उन्होंने कहा, “हमारी कोशिश एक नये भारत का निर्माण करने की है जिसके लिए हमें भारतीय प्रवासियों के समर्थन और सहायता की जरूरत है।”राष्ट्रपति ने प्रवासी भारतीयों से भारत की ओर से नवाचार, निवेश, अनुंसधान तथा शिक्षा के क्षेत्र में दिये जा रहे अवसरों का लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने प्रवासियों भारतीयों से ‘मेक इन इंडिया’, ‘डिजिटल इंडिया’, ‘स्किल इंडिया’, ‘गंगा सफाई परियोजना’, ‘स्वच्छ भारत मिशन’, ‘स्मार्ट सिटी’, और जल जीवन मिशन जैसे भारत के प्रमुख पहलों में भागीदारी करने की अपील की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close