विदेश

सीसा के निदेशक Chris Krebs के बयान से नाराज है ट्रम्प

वाशिंगटन (लोकसत्य)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प साइबर सुरक्षा एवं अवसंरचना सुरक्षा एजेंसी (सीसा) के निदेशक Chris Krebs से नाराज हैं। ट्रम्प ने कहा है कि वह क्रेब्स से इस साल हुए राष्ट्रपति चुनाव को लेकर दिये गये बयान से नाराज हैं, जिसमें उन्होंने चुनाव में धांधली के आरोप को खारिज कर दिया था। उन्होंने क्रेब्स के बयान के अत्यधिक गलत करार दिया है।

उन्होंने कहा, “2020 के चुनाव की सुरक्षा को लेकर दिया गया क्रिस क्रेब्स का हालिया बयान बेहद गलत है। चुनाव के दौरान मृत लोगों द्वारा मतदान करना, पोल वॉचर्स को मतदान स्थलों में जाने की अनुमति नहीं देना, वोटिंग मशीनों में ‘गड़बड़ी’ जिसके जरिये ट्रम्प टू बिडेन के रूप में वोटों को बदला गया, लेट वोटिंग और कई धांधली की गयी थीं। इसलिए, क्रिस क्रेब्स को तुरंत प्रभाव से साइबर सुरक्षा एवं अवसंरचना सुरक्षा एजेंसी के निदेशक से सेवा समाप्त कर दी गयी हैं।”

उल्लेखनीय है कि क्रेब्स ने गत सप्ताह सरकारी तथा निजी चुनाव अधिकारियों के साथ कहा था कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि किसी भी अमेरिकी मतदान प्रणाली ने वोटों को नष्ट किया है, वोटों को बदल दिया है या किसी भी तरह से धांधली की गयी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close