विदेश

फेसबुक और ट्विटर के बाद अब यूट्यूब ने Donald Trump के चैनल को किया निलंबित

नई दिल्ली (लोकसत्य)। फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के बाद अब यूट्यूब ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चैनल को कम से कम एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया है। हालांकि, उम्मीद ये भी लगाई जा रही है कि इसे आगे भी सस्पेंड रखा जा सकता है। यूट्यूब ने बताया कि, ट्रंप के चैनल द्वारा मंच की नीतियों का उल्लंघन किया गया है।

आपको बता दे कि, ट्रंप के चैनल पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट हुई थी, जिससे हिंसा भड़की थी। YouTube ने बताया कि अब वह वीडियो हटा दिया गया है। हालांकि, YouTube ने ट्रंप पर लिए गए इस फैसले को लेकर अधिक जानकारी नहीं दी और कहा गया है कि एक सप्ताह के समय समाप्त होने के बाद, आगे निर्णय पर फिर से विचार होगा।

YouTube के एक प्रवक्ता ने बताया कि, “सावधानीपूर्वक समीक्षा के बाद और हिंसा के लिए चल रही संभावनाओं के बारे में चिंताओं के प्रकाश में, हमने डोनाल्ड जे ट्रंप चैनल पर अपलोड की गई नई सामग्री को हटा दिया और हिंसा भड़काने के लिए हमारी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई जारी है। परिणामस्वरूप, हमने, चैनल पर अब नए वीडियो या लाइव स्ट्रीम को कम से कम सात दिनों तक अपलोड करने से रोका है, जिसे बढ़ाया जा सकता है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close